AADITYA
File Photo

    मुंबई: पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) का शनिवार को औरंगाबाद का दौरा (Aurangabad Tour) अचानक रद्द (Cancel) हो गया। इस दौरे के लिए वे एयरपोर्ट के लिए निकल भी चुके थे, लेकिन फिर फोन आने के बाद वे मातोश्री वापस लौट गए। महाराष्ट्र विधान मंडल का बजट सत्र खत्म होने के बाद उनका यह पहला दौरा था। आदित्य को औरंगाबाद में कई कार्यक्रमों में भाग लेना था। वहीँ उनका दौरा अचानक रद्द होने से राजनीतिक हलकों में चर्चा का बाजार गर्म है। 

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी के भाई के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग  मामले में कार्रवाई करते हुए 6.45 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। 

    पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने उठाए हैं सवाल 

    बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ईडी  की महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के रिश्तेदार श्रीधर पाटणकर के खिलाफ कार्रवाई के बाद हवाला किंग नंद किशोर चतुर्वेदी के साथ ठाकरे परिवार के साथ संबंध को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि सीएम उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे ने मिलकर 2014 मे  कोमो स्टॉक एंड प्रॉपर्टीज नाम की कंपनी बनाई थी। इस कंपनी में रश्मि और आदित्य की 50-50 फीसदी  हिस्सेदारी थी, लेकिन अब उस कंपनी के मालिक नंद किशोर चतुर्वेदी है। उन्होंने इस पूरी डील के जांच की मांग की है। 

    ऐसी गंदी राजनीति नहीं हुई 

    आदित्य ठाकरे ने एक न्यूज़ चैनल के प्रोग्राम में कहा है कि महाराष्ट्र में इस तरह की गंदी राजनीति पहले कभी नहीं हुई। आदित्य ने कहा कि ईडी के साथ हाफ टाइम का गेम हो चुका है। आगे देखते हैं क्या होता है।