Sex Racket
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    मुंबई: कांदिवली पुलिस (Kandivali Police) और मीरा भयंदर (Mira Bhayander) वसई विरार (Vasai Virar) (एमबीवीवी) पुलिस ने पिछले हफ्ते तीन स्पा (Spa) में छापेमारी (Raid) की और कथित तौर पर सेक्स रैकेट (Sex Racket) चलाने और अश्लील कृत्यों (Obscene Acts) में शामिल होने के लिए पांच महिलाओं (Women) सहित कम से कम 12 लोगों पर मामला दर्ज किया है। 

    इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पहले मामले में 11 फरवरी को गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए कांदिवली पुलिस ने एक ग्राहक को कांदिवली (पश्चिम) में एमजी रोड के पास स्पा में भेजा जहां पुलिस को कथित रूप से सेक्स रैकेट चलने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आईपीसी की धारा 370 (3) और अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम की धारा 3,4,5 और 7 के तहत एफआईआर दर्ज की। मामले में पुलिस ने एक महिला को रेस्क्यू कर महिला शेल्टर होम भेज दिया है और स्पा के मालिक और प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है।

    इसके अलावा एक दूसरे केस में भी 11 फरवरी को एमबीवीवी पुलिस के मानव तस्करी विरोधी सेल ने स्पा पर छापा मारा। पुलिस को जानकारी मिली थी कि, इस मामले में भी स्पा की आड़ में अश्लील कृत्यों को अंजाम दिया जा रहा था। रेड के बाद पुलिस ने एक महिला, स्पा में काम करनेवाले एक कमर्चारी, प्रबंधक और स्पा के मालिक पर आईपीसी की धारा 294 (अश्लील कृत्य) और 114 (दुष्प्रेरक) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    वहीं तीसरे मामले में 12 फरवरी को कांदिवली (पश्चिम) में स्पा में कांदिवली पुलिस ने छापेमारी की थी। इसमें पांच महिलाओं और दो पुरुषों को कथित तौर पर अश्लील हरकत करने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की गई।