Arrested
File Photo

    मुंबई: अंबोली पुलिस (Police) ने शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने एनसीबी अधिकारी होने का दावा करते हुए सांताक्रूज (पश्चिम) के एक होटल में छापेमारी के दौरान अभिनेत्री और उसके दोस्तों को पकड़ा था और और उनसे 20 लाख रुपये की भी मांग की। उसके बाद जोगेश्वरी की रहने वाली 28 वर्षीय भोजपुरी एक्ट्रेस ने आत्महत्या कर ली। 

    पुलिस ने बताया कि, 28 वर्षीय अभिनेत्री, जो भोजपुरी फिल्मों में काम करती थी और जोगेश्वरी (पश्चिम) में एक किराए के घर में रहती थी। उसने 23 दिसंबर को आरोपी द्वारा धमकी दिए जाने के बाद अपने आवास पर आत्महत्या कर ली। अभिनेत्री की मौत के बाद उसके दोस्त ने पुलिस को सारी घटना की जानकारी दी।इस संबंध में अंबोली पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज कर ली। 

    जानकारी के मुताबिक, एक्ट्रेस हाल ही में एक होटल में तीन दोस्तों के साथ पार्टी में गई थीं। वहां दोनों आरोपी एक एनसीबी अधिकारी के रूप में उसके पास गए और उससे कहा कि आपको ड्रग्स लेने के लिए गिरफ्तार किया जाएगा। मृत अभिनेत्री और उसके दोस्त घबरा गए और  मुद्दा सुलझाने का अनुरोध किया। आरोपी ने 40 लाख रुपये की मांग की और आखिरकार 20 लाख रुपये पर समझौता कर लिया।

    मृतक अभिनेत्री की दोस्त ने पुलिस को बताया कि इतनी बड़ी रकम का प्रबंधन नहीं कर पाने के कारण वह उदास थी और काफी तनाव में थी। पुलिस ने कहा कि, अभिनेत्री का एक दोस्त असिर काजी, जो उसके साथ पार्टी कर रहा था, वह भी फिरौती के रैकेट का हिस्सा था।

    पुलिस ने आरोपी सूरज परदेशी (32) और प्रवीण वालिम्बे (28) को एनसीबी अधिकारी होने का दिखावा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वहीं, काजी और अन्य आरोपी मिले है जिनकी तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी धारा 306, 170, 420, 344, 388, 389, 506 और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।