Nana Patole
नाना पटोले (ANI Photo)

    Loading

    मुंबई/भंडारा: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष इन दिनों आघाडी सरकार (Maharashtra Aghadi Government) में शामिल सहयोगी दलों पर अपने सख्त तेवर दिखा रहे हैं। उन्होंने इस बार शिवसेना (Shiv Sena) पर तंज कसते हुए कहा है कि राज्य में आघाडी सरकार का गठन कांग्रेस (Congress) के गुडलक की वजह से हुआ। नाना पटोले (Nana Patole) ने फंड बंटवारे को लेकर उठे विवाद पर कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को अपनी भूमिका तय करनी चाहिए, ताकि भविष्य में ये मुद्दे न हों। 

    पटोले ने कहा कि विधायकों के बीच फंड बंटवारे के विवाद से गलत संदेश जाता है। उन्होंने यह बात भंडारा में पत्रकारों से बात करते हुए कही। मुख्यमंत्री ठाकरे ने एक अहम फैसले में शिवसेना विधायकों के क्षेत्र में चल रहे काम पर स्टे लगा दिया है। उन्होंने यह फैसला अपनी पार्टी विधायकों की शिकायत के बाद लिया है। शिवसेना विधायकों का आरोप है कि उनके क्षेत्र में कांग्रेस और एनसीपी के मंत्री विकास कार्यों के लिए आए फंड को मनमानी तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं। उनका यह भी आरोप है कि फंड के इस्तेमाल को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के मंत्री शिवसेना विधायकों के साथ कोई सलाह नहीं करते हैं।

    शरद पवार अगर मेरी शिकायत करते हैं तो खुशी होगी

    नाना पटोले ने एनसीपी को लेकर भी अपने सख्त तेवर का परिचय देते हुए कहा कि अगर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार उनकी शिकायत कांग्रेस हाईकमान से करते हैं तो उन्हें खुशी होगी। पटोले ने हाल ही में भंडारा-गोंदिया के जिला परिषद और पंचायत चुनाव में एनसीपी द्वारा बीजेपी से हाथ मिलाने पर कड़ी नाराजगी जताई थी। उन्होंने एनसीपी पर कांग्रेस की पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी की है।