Sharad Pawar
शरद पवार (Photo ANI)

    Loading

    मुंबई: विपक्षी दलों ने केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Govt.) को बेदखल करने की रणनीति बनाने का काम शुरू कर दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि वर्ष 2024 का लोकसभा का चुनाव विपक्षी दल एक साथ मिल कर लड़ सकते हैं। हालांकि इसके लिए कामन मिनिमम प्रोग्राम (Common Minimum Program) की जरूरत है। उन्होंने कहा है सभी दलों को मिल कर एक एजेंडा तैयार करना होगा।

    एनसीपी नेता शरद पवार ने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। पैसा, ईडी और सीबीआई के बल पर सरकार गिराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में जिस तरह से सत्ता परिवर्तन हुआ है, उसी तरह का प्रयोग झारखंड में भी शुरू है। एनसीपी नेता पवार ने कहा कि बीजेपी की कोशिशों का जवाब किस तरह देना है, यह हमें तय करना पड़ेगा। इसके लिए सभी विरोधियों को एक जुट होना ही पड़ेगा।

     नीतीश कुमार ने सही निर्णय लिया

    एनसीपी नेता पवार ने बीजेपी को छोड़ राजद से गठजोड़ कर सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार की जम कर तारीफ की। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हमारे पुराने राजनीतिक सहयोगी है। उन्होंने सही निर्णय लिया है। हालांकि शरद पवार ने कांग्रेस छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद के संदर्भ में किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार किया।