Amidst the Corona crisis, doctors, actors and children made the people of Dharavi aware of the vaccine

    Loading

    – सूरज पांडेय

    मुंबई : मुंबई (Mumbai) के स्लम (Slums) में अब भी कई लोग है जिन्होंने वैक्सीन का एक या एक भी डोज नहीं ली है। ऐसे में बॉम्बे अस्पताल (Bombay Hospital) के डॉक्टर डॉ. गौतम भंसाली (Dr. Gautam Bhansali) ने अपने गोल्डन ऑवर फाउंडेशन संस्था (Golden Hour Foundation Organization) की ओर से स्लम में रह रहे मुंबईकरों (Mumbaikars) को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने और मुफ्त में वैक्सीनेट (Vaccinate Free) करने का लक्ष्य साधा है।

    इसी कड़ी में रविवार को अभिनेता सोनू सूद, डॉ. भंसाली और विभिन्न नामचीन स्कूलों के बच्चों ने धारावी में लोगों को वैक्सीन के फायदे और उससे जुड़ी कुछ अफवाहों को लेकर लोगों को जागरूक किया। इस अभियान में डॉक्टर, आईएएस, आईपीएस और अन्य अधिकारियों के बच्चे भी शामिल थे। धारावी में जब अभिनेता, डॉक्टर और बच्चे पहुंचे तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। गोल्डन ऑवर फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. गौतम भंसाली ने कहा ‘ हमारा लक्ष्य यही है कि कोरोना बीमारी को हराना है, यह तभी मुमकिन है जब हम सब वैक्सीन लेंगे और कोविड नियमों का पालन करेंगे।

    सब को वैक्सीन मिले इसी उद्देश्य से अबतक 50 लाख रुपए की वैक्सीन खरीद हम मुंबई के विभिन्न स्लम में लोगों को मुफ्त में वैक्सीनेट कर रहे हैं। हम चाहते कि सभी लोग वैक्सीन ले और कोरोना से चल रही जंग में अपनी भूमिका निभाये। हमारी इस मुहिम में धीरूभाई अंबानी, बॉम्बे स्कोटिश, ओबेरॉय इंटरनेशनल, कैंपेन, ग्रीन लौंग स्कूल के कुल 36 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया और लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया।