rana
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार मुंबई (Mumbai) में हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर अब भी घमासान जारी है। वहीं इस विवाद में सांसद नवनीत राणा भी इसमें बुरी तरह फंस गई हैं। जहाँ बीते शनिवार को नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana0 को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद आज उन्हें बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया था। वहीं आज पेशी पर कोर्ट ने दोनों को 6 मई तक जेल भेजने का आदेश दिया है। इस प्रकार आज राणा दम्पति को  14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अब दोनों कि जमानत पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

    बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) को बीते शनिवार को खार पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था। वहीं इन दोनों के खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप है। दोनों को ही कोर्ट में पेश किया गया था। 

    वहीं आज मुंबई पुलिस ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में “सरकारी अधिकारी को कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने के लिए आपराधिक बल के इस्तेमाल” संबंधी धारा जोड़ी थी।  

    पता हो कि पुलिस ने यहां राणा दंपत्ति के आवास के बाहर शनिवार को प्रदर्शन करने के आरोप में शिवसेना के कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है। मुंबई पुलिस ने शनिवार शाम निर्दलीय सांसद राणा और उनके पति रवि राणा को “अलग-अलग समूहों के बीच विद्वेष फैलाने” के आरोप में गिरफ्तार किया था।  खार पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि दंपत्ति को रात में सांताक्रूज पुलिस हवालात में भेजा गया था। 

    इससे पहले राणा दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153 ए (अलग-अलग समुदायों के बीच धर्म, भाषा आदि के नाम पर विद्वेष उत्पन्न करना) और मुंबई पुलिस अधिनियम की धारा-135 (पुलिस द्वारा लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने) का मामला दर्ज किया गया था। 

    बता दें कि इस महीने की शुरुआत में रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की मांग की थी। साथ ही, मुख्यमंत्री द्वारा ऐसा नहीं किए जाने पर घोषणा की थी कि वह शनिवार को मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राणा दंपत्ति ने बीते शुक्रवार को कहा था कि वे उपनगरीय बांद्रा में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर शनिवार सुबह नौ बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।