Anil Deshmukh
PTI Photo

    Loading

    मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Home Minister Anil Deshmukh) ने विशेष अदालत (Court) में राज्य सभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) में वोट देने के लिए याचिका दाखिल (Petition Filing) किया है। सोमवार को देशमुख की याचिका पर सुनवाई हो सकता है। एक दिन पहले ही सीबीआई (CBI) ने देशमुख और दूसरे लोगों के खिलाफ 59 पेज की चार्जशीट दाखिल (Chargesheet Filing) की थी। 

    वोटिंग में भाग लेने की मांग

    महाराष्ट्र के 6 सीटों पर राज्यसभा का चुनाव 10 जून को होना है। गृहमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बावजूद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक देशमुख राज्य सभा के चुनाव की वोटिंग में हिस्सा लेना चाहते हैं। देशमुख ने सीबीआई की विशेष अदालत में अर्जी दाखिल कर वोटिंग में भाग लेने की मांग की है।  जबकि महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक सोमवार को ईडी की विशेष अदालत में वोटिंग के लिए अर्जी दाखिल कर सकते हैं। सोमवार को देशमुख और नवाब मलिक की अर्जी पर सुनवाई हो सकती है। 

    100 करोड़ की रिश्वतखोरी

    मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के देशमुख के खिलाफ लगाए गए 100 करोड़ रुपए के रिश्वतखोरी के मामले में चार्जशीट दायर की गई है। एक दिन पहले ही मुंबई की एक विशेष अदालत ने बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वझे को सरकारी गवाह बनने की याचिका को स्वीकार किया था। 

    आर्थर रोड जेल में बंद

    सीबीआई ने देशमुख और उनके निजी सहयोगियों संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत आरोप दायर किए हैं। पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार किए गए देशमुख वर्तमान में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में न्यायिक हिरासत में हैं और आर्थर रोड जेल में बंद हैं।