Kaptan Malik

    Loading

    मुंबई: राज्य के अल्पसंख्यक मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को एक और झटका लगा है। ईडी (ED) ने उनके भाई कप्तान मलिक (Kaptan Malik) को भी समन (Summons) जारी कर तलब किया है। कप्तान मलिक पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। हालांकि खुद कप्तान मलिक ने ईडी से समन मिलने से इंकार किया है।

    ईडी ने बुधवार को नवाब मलिक को गिरफ्तार कर किया था। अदालत ने उन्हें 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। दाऊद इब्राहिम के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने नवाब मलिक के भाई कप्तान मलिक को समन जारी किया है। इस पर कप्तान मलिक ने कहा कि मलिक परिवार पर कितना भी दबाव बना लें, वह नहीं रुकेगा। उनके पास एक पिता के रूप में नवाब मलिक हैं। इसलिए वह उनके आदेश के अनुसार आगे बढ़ेंगे। मुझे ईडी ने कोई नोटिस जारी नहीं किया है।

    अंडरवर्ल्ड से व्यावसायिक संबंध का आरोप

    ईडी ने 3 फरवरी को दाऊद इब्राहिम और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि दाऊद इब्राहिम गिरोह क्रिकेट सट्टेबाजी और निर्माण के व्यवसाय के वित्तीय धोखाधड़ी में शामिल था। ईडी ने मामले में दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया है। इसी के मुताबिक ईडी ने बुधवार को नवाब मलिक के खिलाफ कार्रवाई की।

    3 मार्च तक ईडी की हिरासत में मलिक

    ईडी के अधिकारी सुबह 4.30 बजे मलिक के कुर्ला स्थित आवास पर पहुंचे। ईडी के अधिकारियों ने मलिक को उनके साथ जाने और आर्थिक धोखाधड़ी के मामले की जांच करने की बात कही। इसके बाद वह ईडी कार्यालय गए। ईडी ने करीब 7 घंटे की पूछताछ के बाद दोपहर करीब 2.45 बजे मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया। विशेष पीएमएलए अदालत उन्हें पेश किया गया। अदालत ने नवाब मलिक को 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है।