डमी उम्मीदवार को बैठाने वाला अभ्यर्थी गिरफ्तार

    मुंबई: पुलिस भर्ती परीक्षा (Police Recruitment Exam) में डमी उम्मीदवार (Dummy Candidate) बैठा कर परीक्षा (Exam) पास करने का मामला सामने आया है। भोईवाड़ा पुलिस (Bhoiwada Police) ने बालानाथ दशरथ पवार (30) को गिरफ्तार (Arrested) किया। उस पर फर्जी दस्तावेज (Fake Documents) बनाकर परीक्षा में डमी उम्मीदवार को बैठाने का आरोप है।

    नायगांव पुलिस ग्राउंड में शारीरिक प्रशिक्षण के ट्रायल में कागजात की जांच में बीड के नलवंडी निवासी बालानाथ दशरथ पवार को पकड़ा गया। भोईवाडा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत नायगांव पुलिस ग्राउंड में 16 दिसंबर को बालानाथ पवार के कागजातों की छानबीन की गयी थी। इस दौरान बालानाथ के फोटो और दस्तखत लिया गया था। 17 दिसंबर को मरोल स्थित पुलिस मैदान में शारीरिक प्रशिक्षण के ट्रायल में बालानाथ की जगह उसका डमी उम्मीदवार गणेश कानिफनाथ पवार (28) शामिल हुआ। 

    कागजातों की हेराफेरी की गई थी

    उसने बालानाथ होने का दावा किया। इसके लिए कागजातों की हेराफेरी की गई थी। इस प्रक्रिया में शामिल सहायक पुलिस निरीक्षक राहुल प्रभु अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन करते समय उन्हें डमी उम्मीदवारी का संदेह था। उसके बाद सीसीटीवी की जांच में यह बात साबित हुई। पुलिस ने बालानाथ पवार को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में गणेश पवार की भी गिरफ्तारी हो सकती है।