MALIK -WANKHEDE

    Loading

    नयी दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़े एक ड्रग्स केस को लेकर NCB के बड़े अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) महाराष्ट्र अब भी मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के निशाने पर हैं। वहीं इन सबके बीच अब समीर वानखेड़े को मुंबई ड्रग्स केस और नवाब मलिक के दामाद से जुड़े मामले की जांच से फिलहाल हटा दिया गया है। इस खबर के बाद अब एक बार फिर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर अपना शब्दों से भरा हमला बोला है।

    जी हाँ, आज नवाब मलिक एक फिर सामने आए और समीर वानखेड़े पर हमला बोला और साथ ही उन पर देश को गुमराह करने का भी बड़ा आरोप लगाया। इतना ही नहीं मलिक ने ये भी कहा कि जल्द ही दो SIT (केंद्र और राज्य) वानखेड़े का सच भी सामने लाएंगे।

    गौरतलब है कि इस पहले खुद समीर वानखेड़े ने कहा है कि, उन्होंने खुद इस केस (आर्यन खान ड्रग्स केस) से खुद के हटने की मांग की थी। साथ ही वानखेड़े का यह भी कहना था कि उन्होंने इस बाबत बाकायदा कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, उस याचिका में कहा गया था कि इस मामले को दिल्ली NCB को सौंप दिया जाए। वानखेड़े ने कहा है कि,”मैं मुंबई जोन का डायरेक्टर हूं और रहूंगा।”

    मलिक- वानखेड़े कर रहे गुमराह  

    इधर वानखेड़े के इस बयान को नवाब मलिक ने पूरी तरह से झूठा करार दिया। उन्होंने इस बात ट्वीट कर कहा है कि या तो ANI (न्यूज एजेंसी) समीर वानखेड़े को गलत तरीके से कोट कर रहा या फिर समीर वानखेड़े देश को पूरी तरह से गुमराह कर रहे हैं। उनका कहना था कि समीर वानखेड़े की ओर से अदालत में याचिका दायर कर ये कहा गया था कि उनके खिलाफ जबरन वसूली और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) या राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से की जानी चाहिए। इतना ही नहीं खुद वानखेड़े की तरफ से कोर्ट में ये भी बताया गया था कि, उनके खिलाफ आरोप की जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से कराई जाए, न की मुंबई पुलिस से । मलिक ने कहा कि, कोर्ट ने समीर वानखेड़े की ये याचिका खारिज कर दी थी। नवाब मलिक ने आगे लिखा है कि, देश को इस सच्चाई का भी पता होनी चाहिए।

    देखें कौन करेगा वानखेड़े को बेनकाब 

    उइसके साथ ही नवाब मलिक ने ये भी कहा कि, “मैंने खुद समीर वानखेड़े पर आर्यन खान के अपहरण और फिरौती मांगने के आरोप में SIT जांच की मांग की थी। अब केंद्र और राज्य द्वारा दो SIT का गठन भी किया गया है। ऐसे में देखते हैं कि अब कौन वानखेड़े की कोठरी से कंकाल निकालता है और उन्हें और उनकी नापाक निजी सेना को पूरी तरह से बेनकाब करता है।”

    गौरतलब है कि, आर्यन खान ड्रग्स केस मामले में अब मुंबई NCB जांच नहीं करेगी। इसके अलावा नवाब मलिक के दामाद के खिलाफ भी चलने वाले मामले की जांच मुंबई NCB नहीं करेगी। मुंबई जोन से आर्यन समेत 6 केस वापस लिए गए हैं। अब दिल्ली NCB की एक टीम इस फैसले के बाद आज यानी शनिवार को मुंबई पहुंचेगी और इस बाबत अपनी जांच शुरू करेगी।