Asaduddin Owaisi
FILE- PHOTO

Loading

दिल्ली: अगले साथ यानी 2024 में देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) होने वाला है। विपक्ष के साथ साथ सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने कमर कस ली है। वहीं कई प्रादेशिक और क्षेत्रीय पार्टियां भी आपने दम खम आजमाने के लिए मैदान में उरने की तैयारी में लगीं हैं। इसी बीच महाराष्ट्र की राजधानी में मुंबई में AIMIM  प्रमुख  असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने बताया कि आखिर बीजेपी को कैसे हराया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने अन्य कुछ पार्टियों के साथ गठबंधन (alliance) करने के संकेत दिए हैं।  

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम औरंगाबाद और अन्य सीटों से अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और हम कुछ अन्य दलों के साथ गठबंधन की संभावना पर गौर करेंगे। अगले चुनाव में हम किसके साथ जाएंगे इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।  

भिवानी हत्याकांड (Bhiwani massacre) पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कुछ लोग मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत फैला रहे हैं लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। राजस्थान सरकार देश भर में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकती है, अलवर में शाही शादी में भी जा सकती हैं।  लेकिन वे उस जगह पर नहीं जा सकते जहां जुनैद और नासिर मारे गए। 

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि कैसे तेलंगाना में बीजेपी को हराया गय। और इस बार भी बीजेपी कैसे करेगी।  उन्होंने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी 2014 और 2018 के चुनाव हार गई थी। इस साल भी दिसंबर 2023 में बीजेपी तेलंगाना चुनाव फिर से हार जाएगी। इसके लिए हमें कुछ श्रेय दें। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि क्षेत्रीय गठबंधनों के एक साथ आने से हम भाजपा को हरा सकते हैं। फ़िलहाल तमाम राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। वहीं आज बिहार में केंद्रीय मंत्री अमित शाहकी रैली है। वहीं दूसरी और नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव भी शक्ति प्रदर्शन करेंगे।