Maharashtra Police official arrested in Pune for threatening hotel worker, extorting money
Representative Photo

वसई. वालीव पुलिस स्टेशन क्षेत्र में नकली नोटों ( fake notes) का कारोबार करके वाले 3 लोगों को एटीएस (ATS ) के ठाणे यूनिट (Thane Unit) ने गिरफ्तार (arrested) किया है. गिरफ्तार के पास से टीम ने 100, 50 और 20  रुपए के नकली नोट जब्त किये है. 

मिली जानकारी के अनुसार, ठाणे यूनिट एटीएस को मुखबीर से सूचना मिली कि वालीव पुलिस स्टेशन क्षेत्र के कामण-भिवंडी मार्ग पर गोरात पाडा स्थित एक चाल के रूम में नकली नोट की प्रिंटिग की की जा रहा रही है. मिली सूचना के आधार पर एटीएस टीम ने उक्त स्थान पर छापेमारी कर प्रिंटिंग मशीन, मोबाइल फोन ,कागज के बंडल, इंक, कटर मशीन सहित कई अन्य सामग्री बरामद किया है. इस दौरान मौके से टीम ने नकली नोटों की छपाई करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

वालीव पुलिस ने दर्ज किया मामला

 मौके से 100 रुपये 18 नोट, 50 रुपये के 129 नोट तथा 20 रुपये के 80 नोट बरामद हुए है. गिरफ्तार लोगों में कांदिवली निवासी अब्दुल रहीम खान (43), मालाड निवासी जबीउल्ला हकीमउल्ला खान (55) और चिंचोटी निवासी शफी अनवर राशिदखान नामक 3 आरोपी शामिल है. सभी के खिलाफ वालीव पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. डीसीपी प्रशांत वाघुदे ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.