Mega Block 18 Feb 2024

    Loading

    मुंबई: मध्य रेल‍‍वे (Central Railway) के हार्बर लाइन (Harbor Line) पर रखरखाव कार्य के लिए रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक सीएसएमटी मुंबई/वडाला रोड से वाशी/ बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी (CSMT) से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

     सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक सीएसएमटी मुंबई के लिए पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 से शाम 6 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

    चर्चगेट-मुंबई सेंट्रल के बीच फास्‍ट लाइनों पर जम्बो ब्लॉक

     

    उधर, रेल पथ, सिग्नलिंग प्रणाली और अन्य रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) के चर्चगेट-मुंबई सेंट्रल स्टेशनों के बीच रविवार को सुबह 10.35  से दोपहर 3.35 बजे तक जम्बो ब्लॉक (Jumbo Block) होगा। ब्लॉक के दौरान सभी फास्ट उपनगरीय ट्रेनों को चर्चगेट तथा मुंबई सेंट्रल (लोकल) स्टेशनों के बीच धीमी लाइनों पर चलाया जायेगा। ब्‍लॉक के कारण कुछ उपनगरीय सेवाएं निरस्‍त रहेंगी। इस संबंध में विस्‍तृत विवरण संबंधित स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध होगा।