cm shinde

Loading

अयोध्या: रविवार को अयोध्या (Ayodhya) यात्रा के दौरान रामजन्म भूमि पर रामलला का दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने कहा कि राम मंदिर (Ram Mandir) बनाने का बालासाहब का था, उसे पीएम मोदी (PM Modi) पूरा कर रहे हैं। अयोध्या में हिन्दुहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे महाराष्ट्र भवन (Balasaheb Thackeray Maharashtra Bhawan) का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए सीएम योगी (CM Yogi) से जमीन मांगी गई है। 

अयोध्या के एक होटल में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि इसके पहले मैं यहां नियोजन के लिए आता था, लेकिन आज मेरे लिए यहां नियोजन किया गया। इसे मैं अपना भाग्य समझता हूं।

उद्धव ठाकरे और कांग्रेस पर किया जोरदार हमला

सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नाम लिए बगैर उन पर हमला करते हुए कहा कि एक राम अपने पिता के वचन का पालन करने 14 साल के वनवास पर निकल गए और एक वे हैं जो हिंदुत्व का दिखावा करते हैं, उन्होंने अपने पिता के विचारों का त्याग करते हुए सावरकर का अपमान करने वालों के साथ जाकर बैठे और ढाई साल लाचार सरकार चलाई। सीएम शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में मंदिर निर्माण तेजी से हो रहा है। यहां मंदिर गर्भगृह में पहुंचकर अलग ही अनुभूति हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी यात्रा से अनेक लोगों के पेट मे दर्द हो रहा है, लेकिन मैं अपने काम से लोगों को जवाब देता हूं। विरोधियों को चिंता है कि उनका कारोबार ठप हो जाएगा। 

एकनाथ शिंदे ने की सीएम योगी की तारीफ

सीएम शिंदे ने कहा कि राम मंदिर हमारे लिए राजनीतिक नहीं, बल्कि आस्था और विश्वास का मामला है। आजादी के बाद लगातार हिंदुत्व का अपमान होता रहा। सीएम ने कहा कि बीजेपी-शिवसेना का हिंदुत्व सबको साथ में लेकर चलने वाला हैं। सीएम शिंदे ने यूपी के सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि यहां तेजी से विकास हो रहा हैं। महाराष्ट्र और यूपी के रिश्ते बहुत मजबूत हुए हैं। हम एक साथ सभी समाज के लिए कार्य कर रहे हैं।