Vitthal Mandir

Loading

Vitthal Mandir Dadar: हिंदुत्व की दुहाई देने वाली शिंदे सरकार के शासन में अब मंदिरों के घंटे बजाने पर रोक लग गई है। दादर (Dadar) पश्चिम स्थित गोखले रोड साउथ में करीब 50 वर्ष पुराना विट्ठल मंदिर (Vitthal Mandir) है। इस मंदिर में दर्शन के लिए सुबह शाम श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। वारकरी समाज की ओर से इस मंदिर में भजन कीर्तन भी होते रहते हैं। दादर पुलिस स्टेशन की ओर से अब इस मंदिर में सुबह शाम होने वाली आरती में घंटी बजाने (Ringing Bell) पर रोक (Ban) लगा दी गई है। 
 
फोन पर मिली पुलिस को शिकायत 
विट्ठल मंदिर के पुजारी शिवाजी गायकवाड ने बताया कि प्रतिदिन सुबह शाम होने वाली आरती के समय घंटी बजाने पर पुलिस आकर रोक लगाती है। आखिरकार हमने घंटी को कपड़े से बांध दिया है। दादर पुलिस स्टेशन से संपर्क करने पर बताया गया कि किसी व्यक्ति के द्वारा 100 नंबर पर इस तरह की कॉल आयी थी कि उन्हें मंदिर में बजने वाली घंटी से परेशानी होती है। पुलिस का कहना है कि बार बार कॉल आने पर हमें मंदिर पर जाना ही पड़ता है। 
 
 
रोक नहीं हटी तो होगा विरोध प्रदर्शन 
भाजपा दक्षिण मध्य मुंबई के जिला अध्यक्ष राजेश शिरवडकर ने कहा कि इस सरकार में हिंदुओं का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, हम उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से शिकायत करेंगे। श्री हरि भक्ति सत्संग समिति के अध्यक्ष मायाशंकर मिश्र ने कहा कि आरती के समय घंटी बजाने पर लगी रोक को हटाया नहीं गया, तो स्थानीय लोग उपोषण पर बैठकर धरना देंगे। विश्व हिंदू परिषद के प्रशांत पल ने कहा कि पुलिस की करवाई के खिलाफ धरना दिया जायेगा। विट्ठल मंदिर के प्रांगण में हार फूल का व्यवसाय करने वाले बालकृष्ण गावकडकर ने बताया कि यह मंदिर काफी पुराना है। आशीष इंडस्ट्रियल इस्टेट के निर्माण के समय इस मंदिर को सड़क के किनारे तरफ बनाया गया।