mumbai club
Representative Photo

    Loading

    मुंबई : मुंबई शहर (Mumbai) को पानी की आपूर्ति (Water Supply) करने वाले भांडुप संकुल में 1910 मिलियन लीटर वाले पंपिंग स्टेशन में 1200 मिमी व्यास के दो वाल्वों को बीएमसी  (BMC) बदलने वाली है। यह काम 26 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक किया जाएगा। इस कारण मुंबई के  पूर्व और पश्चिमी उपनगरों के अलावा शहर के सभी हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। 15 फीसदी पानी की कटौती (Water Cut) करने से कम दबाव से पानी आएगा। 

    इसके अलावा तानसा तालाब से आने वाली पाइप में रिसाव के कारण  पवई में 1800 मिमी व्यास  वाली पाइप का काम  भी किया जाएगा। इससे के/पूर्व, एस  वार्ड, जी/उत्तर और एच/पूर्व में मंगलवार को जलापूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी। बीएमसी जल विभाग ने यह जानकारी दी है।

    एस वार्ड : फिल्टरपाड़ा,  जयभीम नगर, बेस्ट नगर, आरे मार्ग और परिसर, में पानी नहीं मिलेगा।

    के / पूर्व विभाग : मरोल, चकाला, प्रकाश वाडी, गोविंद वाडी, मालपा हिल 1 और हनुमान नगर, मोटा नगर, शिवाजी नगर, शहीद भगत सिंह कॉलोनी, चरत सिंह कॉलोनी, मुकुंद अस्पताल, लेलेवाड़ी, इंदिरा नगर, मरोल औद्योगिक क्षेत्र आदि  के कुछ इलाकों में पानी आपूर्ति बंद रहने के अलावा समय में बदलाव कियागया है।  

    एच / पूर्व  बांद्रा टर्मिनल क्षेत्र

    जी/ उत्तर वार्ड  धारावी धारावी मेन रोड, दिलीप कदम मार्ग, कुंभारवाड़ा, संत गोराकुंभर मार्ग क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों को पानी की दिक्कत रहने वाली है। बीएमसी ने लोगों से आवश्यक पानी पहले ही जमा करने की अपील की है।