NCP chief Sharad Pawar
File Photo

    Loading

    मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar ) ने बीजेपी (BJP) पर धर्म (Religion) के आधार पर लोगों को बांटने की राजनीति (Politics) करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पहले की राजनीति लोगों को जोड़ती थी, लेकिन अब समाज में कड़वाहट पैदा कर उन्हें धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास किया जा रहा है। 

    शरद पवार ने कहा कि ऐसे माहौल में देश में सामाजिक समरसता बनाए रखने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और मौलाना अबुल कलाम आजाद जैसे कई नेताओं ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और इसे बनाने का काम किया, लेकिन वर्तमान में देश का नेतृत्व इन लोगों को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। पवार, शनिवार को सांगली में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने स्थानीय नेता शिवाजीराव नाइक का बीजेपी छोड़ने के बाद अपनी पार्टी में उनका स्वागत किया। 

    पश्चिम महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका 

    स्थानीय नेता शिवाजीराव नाइक के एनसीपी में शामिल होने से पश्चिमी महाराष्ट्र की सियासत में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। नाइक अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार को शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और सांसद श्रीनिवास पाटिल भी मौजूद थे। नाइक ने आरोप लगाया कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने उनके साथ न्याय नहीं किया। इस वजह से वे बीजेपी छोड़ कर एनसीपी में शामिल हुए हैं।