pankaja-munde

    मुंबई/ बीड. भाजपा नेता पंकजा मुंडे (BJP leader Pankaja Munde) ने ठाकरे सरकार (Thackeray Government) गिरने की तारीखें बताने वाले भाजपा नेताओं को इस मानसिकता से बाहर निकलने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस तरह की भूमिका से बाहर निकल कर लोगों की की समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। पंकजा, शुक्रवार को बीड (Beed) के भगवान गड़ा में आयोजित दशहरा रैली में बोल रही थीं। 

    उन्होंने अपने संबोधन में बेहद आक्रामक तरीके से अपनी ही पार्टी के नेताओं को भी लपेटा। पंकजा ने कहा कि विपक्ष, रोज महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार (Maharashtra Vikas Aghadi Government) को गिराने के लिए नई तारीख का दावा करता है, जबकि सरकार में शामिल नेता आघाडी सरकार को मजबूत बताते हैं। उन्होंने बीजेपी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि हमें सरकार गिराने से ज्यादा विपक्षी दल की भूमिका निभाने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और सरकार को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। पंकजा ने कहा कि हमारा लक्ष्य सरकार को गिराना और सरकार को मजबूत बनाना नहीं है, बल्कि हमें बताएं कि वे लोगों के लिए क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में तख्तापलट तब हुआ जब विपक्ष के नेता गोपीनाथ मुंडे ने राजनीति में अपराधीकरण को समाप्त करने की मुहिम चलाई थी। इसलिए विपक्ष और सत्तारूढ़ दल को अपनी भूमिका और लोगों के कल्याण पर ध्यान देना चाहिए।

    आरक्षण नहीं मिलने तक नहीं बांधुगी पगड़ी

    पंकजा ने आरक्षण के मुद्दे को लेकर भी नए संकल्प की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मराठा समुदाय तब तक हार नहीं मानेगा, जब तक उन्हें आरक्षण नहीं मिल जाता। पंकजा ने यह भी कहा कि जब तक ओबीसी आरक्षण का मुद्दा नहीं सुलझता है, तब तक वे सिर पर पगड़ी नहीं बांधेगी।