Manoj Kotak

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और बीजेपी (BJP) के अन्य नेताओं को बुधवार को पुलिस (Police) ने उस समय हिरासत में ले लिया जब वे राज्य के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे (Resignation) की मांग को लेकर एक प्रदर्शन मार्च निकालने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया। बीजेपी नेताओं ने एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के इस्तीफा देने या उन्हें बर्खास्त करने की मांग को लेकर दक्षिण मुंबई में आजाद मैदान से एक प्रदर्शन मार्च निकालने की कोशिश की। मलिक को ईडी (ED) ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। अधिकारी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस, भाजपा की राज्य ईकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेलार, मंगल प्रभात लोढ़ा और अन्य को मेट्रो सिनेमा के पास हिरासत में लिया गया और येलो गेट पुलिस थाने ले जाया गया।

    उन्होंने बताया कि उन्हें बाद में कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद रिहा कर दिया गया।  प्रदर्शन के कारण इलाके में यातायात बाधित हो गया और जाम लग गया। प्रदर्शन के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। इस संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है। 

    इस बीच, भाजपा नेता और सांसद मनोज कोटक ने कहा कि राज्य में सरकार को दाऊद इब्राहिम चला रहा है और उन पर दाऊद का प्रभाव है। सांसद मनोज कोटक ने कहा कि राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे माफिया सरगना दाऊद से संबंध रखने वाले नवाब मलिक को बचाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन हम चुप नहीं रहेंगे। दाऊद से संबंध रखने वाले नवाब मलिक को इस्तीफा देना ही होगा।

    गौरतलब है कि अल्पसंख्यक विकास मंत्री मलिक को ईडी ने गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहायकों की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं।