BJP Manoj Kotak
File Photo

    Loading

    मुंबई : सांसद मनोज कोटक (Manoj Kotak) ने संसद (Parliament) में शून्यकाल के दरम्यान मुद्दा उठाते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों में महारष्ट्र (Maharashtra )में सामाजिक माहौल खराब करने वाली घटना हुई  है। जहां अमरावती, नांदेड़, मालेगांव  (Amravati, Nanded, Malegaon) इन जैसे शहरों में सोची समझी साजिश रचकर व्यापारियों और हिन्दूओं के घरों के ऊपर हमले किए गए। त्रिपुरा की झूठी अफवाह की आड़ में हिन्दू को लक्ष्य कर हिंसा फैलाई गई 

    वहीं सांसद  मनोज कोटक ने संसद में सदन से पुलिस और  महाराष्ट्र सरकार की संदिग्ध भूमिका की जांच की मांग की और “Raza Academy और PFI” जैसी देश विरोधी संस्था को बैन करने का प्रस्ताव दिया। सांसद मनोज कोटक का मानना है कि महाराष्ट्र के अमरावती में बहुसंख्यक हिंदुओं को टारगेट किया गया साथ ही पुलिस ने दूसरे दिन कार्रवाई सिर्फ हिंदुओं पर की ,महाराष्ट्र  की सरकार इस तरह से टारगेट करने का काम कर रही है”

    मनोज कोटक ने उठाया मुद्दा 

    क्या था मामला ?

    यह सब 12 नवंबर को शुरू हुआ जब मुस्लिम मोर्चा ने त्रिपुरा में मस्जिदों की कथित तोड़फोड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि विरोध हिंसक हो गया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने अन्य समुदायों की दुकानों पर पथराव करना शुरू कर दिया और उनकी संपत्तियों में आग लगा दी। इन घटनाओं से दंगे भड़क उठे और लोग अपने घरों से बाहर निकलने से नहीं डर रहे हैं। हमने गृह मंत्री से और अधिक पुलिस तैनाती भेजने की अपील की है क्योंकि सुरक्षा बलों की संख्या कम हो गई है।”