Nana Patole

    मुंबई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (Congress State President) की कमान संभालने के बाद नाना पटोले (Nana Patole) अब एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि साल 2022 में होने वाली बीएमसी चुनाव (BMC Election) पार्टी अपने बल पर लड़ेगी। पटोले ने कहा कि इसके लिए हम संगठनात्मक स्तर पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इस बार के बीएमसी चुनाव अपने दम पर लड़ने वाले हैं। हमने उसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। हम संगठनात्मक स्तर पर चर्चा करेंगे। 

    बीएमसी में शिवसेना (Shiv Sena) की सत्ता है। ऐसे में यदि कांग्रेस अपने बलबूते पर बीएमसी चुनाव लड़ती है तो उनका मुकाबला महाराष्ट्र विकास आघाड़ी में सहयोगी शिवसेना के अलावा मुख्य विपक्षी दल बीजेपी (BJP) से भी होगा। इससे पहले मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने भी बीएमसी चुनाव अपने बल पर लड़ने की मंशा जाहिर की है। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष पटोले का साथ मिलने से उनके हौसले काफी बुलन्द हैं।  

    पटोले का पहला एसिड टेस्ट

    आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में औरंगाबाद, नाशिक, ठाणे, कल्याण, नवी मुंबई व वसई-विरार महानगरपालिका के चुनाव होने वाले हैं। वहीं साल 2022 में बीएमसी के अलावा नागपुर महानगरपालिका के भी चुनाव हैं। ऐसे में साल 2024 में होने वाली लोकसभा व विधानसभा चुनाव से पहले महानगरपालिका के चुनावों को पटोले का पहला एसिड टेस्ट माना जा रहा है। इन चुनावों में कांग्रेस की जीत की सुनिश्चित करना पटोले की पहली चुनौती है।