VILE PARLE

    Loading

    मुंबई: मुंबई महानगरपालिका (‍BMC) ने विलेपार्ले ( Vile Parle) स्थित गोल्डन टोबैको (Golden Tobacco) परिसर में बनाए गए अवैध स्टूडियों (Illegal Studios ) को  ध्वस्त कर दिया है। बार-बार शिकायत के बाद भी स्टूडियो पर कार्रवाई नहीं की जा रही थी। गुजरात की एक अदालत ने आठ एकड़ में फैले गोल्डन टोबैको कंपनी के परिसर में प्रवेश पर रोक लगाया हुआ है। कोर्ट के आदेश के बाद भी वहां पर बनाया गया अवैध स्टूडियो का हटाया नहीं जा रहा था।

    वॉच डॉग फाउंडेशन ने गोल्डन टोबैको कंपनी के परिसर में हो रहे निर्माण की शिकायत की थी। बीएमसी के उपायुक्त विश्वास शंकरवार ने साइट का निरीक्षण किया और अनधिकृत स्टूडियो को ध्वस्त करने का आदेश दिया। इस स्टूडियो को स्थापित करने के लिए फायर ब्रिगेड से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया था। फायर ब्रिगेड पर भी सवाल उठ रहे हैं कि उसने बिना दस्तावेज की जांच किए किस तरह अनापत्ति प्रमाणपत्र दे दिया। गोल्डन टोबैको परिसर में अस्थाई शेड के नाम पर यहां एक बड़ा स्टूडियो बनाए जाने की जानकारी होने के बावजूद फायर ब्रिगेड और नगर पालिका भी कार्रवाई करने से हिचकिचा रही थी।

    बीएमसी इमारत व प्रस्ताव विभाग से लेनी होती है अनुमति

    गौरतलब हो कि खाली प्लॉट पर किसी भी तरह के निर्माण के लिए बीएमसी इमारत व प्रस्ताव विभाग से अनुमति लेनी होती है। बीएमसी के अंधेरी के-वेस्ट डिवीजन ने शेड बनाने की अस्थायी अनुमति दी थी। इस अस्थायी अनुमति के आधार पर कई जगहों पर कंक्रीट के ढांचों वाले स्टूडियो बनाए गए। बीएमसी के-वेस्ट विभाग की ओर से दावा किया जा रहा है कि यहां कंक्रीट का कोई ढांचा नहीं बनाया गया है, बल्कि शेड बनाए गए हैं। जिसे तोड़ दिया गया है।