Tanaji Sawant

Loading

मुंबई/धाराशिव: शिवसेना (Shiv Sena) में हुई बगावत को लेकर अब स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत (Cabinet minister Tanaji Sawant) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना पार्टी में बगावत की शुरुआत मैंने की थी। साथ ही तानाजी सावंत ने यह भी दावा किया कि तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के कहने पर उन्होंने शिवसेना को फोड़ने का काम किया। 

कैबिनेट मंत्री के मुताबिक, इस मेगा प्लॉन को सफल बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे के बीच करीब 150 बैठकें हुई थी। इसके तहत शिवसेना विधायकों को महाविकास आघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Govt.) गिराने के लिए राजी किया गया। सावंत ने कहा कि मैंने सबसे पहले ‘मातोश्री’ जाकर अपनी बगावत का बिगुल बजाया था। सावंत ने यह खुलासा  धाराशिव जिले में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में किया।

महाविकास आघाड़ी सरकार के कैबिनेट का विस्तार 30 दिसंबर 2019 को किया गया था। 3 जनवरी, 2020 के आसपास, देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर मैं और सुजीत सिंह ठाकुर ने सबसे पहले बगावत का झंडा बुलंद किया। यह सच है कि शिवसेना में बगावत की शुरुआत धाराशिव से हुआ। कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाना राज्य की उन 12 करोड़ जनता का अपमान था, जिन्होंने शिवसेना-बीजेपी युति के लिए वोट दिया था।

- तानाजी सावंत, स्वास्थ्य मंत्री