Chhagan Bhujbal says Marathas are taking Kunbi certificate by bullying, chhagan Bhujbal, maratha, Kunbi, Certificate

Loading

  • कहा, पिछड़ा आयोग बना मराठा आयोग

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: राज्य में मराठा आरक्षण को लेकर चल रही आर-पार की लड़ाई के बीच ओबीसी नेता व कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल ने मराठा समाज को निशाने पर लिया है। छगन भुजबल ने कहा कि राज्य के सभी मराठा अब कुनबी प्रमाण पत्र ले रहे हैं,पिछड़ा आयोग अब मराठा आयोग की भूमिका में आ गया है। आरक्षण को लेकर आंदोलनरत मनोज जरांगे पाटिल पर हमला करते हुए छगन भुजबल ने कहा कि यदि वे मेरी आलोचना नहीं करेंगे तो उन्हें कौन सुनेगा। राज्य के कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल ओबीसी आरक्षण के कोटे में मराठा समुदाय को शामिल न करने और सभी को कुनबी सर्टिफिकेट न देने की मांग को लेकर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं। 

दादागिरी कर गलत सर्टिफिकेट ले रहे हैं
भुजबल ने कहा कि राज्य में अब मराठा बचने वाला ही नहीं है, वे सभी दादागिरी कर गलत सर्टिफिकेट ले रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा गठित शिंदे समिति की कार्यप्रणाली पर ही सवाल उठाया है। छगन भुजबल की इस भूमिका के बाद आने वाले समय में मराठा बनाम ओबीसी समुदाय के बीच संघर्ष बढ़ने के आसार हैं। मनोज जरांगे की सभा में शामिल होने वाले हरिभाऊ राठौड़ पर भी निशाना साधते हुए भुजबल ने कहा कि वे ओबीसी में फूट डालने का प्रयास वर्षों से कर रहे हैं। 

आरक्षण तो मिलेगा ही- जरांगे
उधर मनोज जरांगे ने कहा कि दो दिन देर से ही सही लेकिन आरक्षण तो मिलेगा ही। हालांकि उन्होंने राज्य सरकार द्वारा तय की गई समयसीमा को बढ़ाने से इंकार करते हुए कहा कि 24 दिसंबर तक सरकार को निर्णय लेना ही होगा।