Some cities still need rain in the district, water storage reduced
file

    Loading

    मुंबई: मुंबई का जलापूर्ति करने वाले तालाब इस बार लबालब हो चुके हैं। तालाबों में इतना पानी है कि अगले साल अक्टूबर तक पानी की कोई कमी नहीं होगी। उसके बाद भी बोरीवली में लोगों को पानी संकट (Water Crisis) का सामना करना पड़ रहा है। बोरीवली (Borivali) में पानी नहीं होने से लोगों को गुस्सा बीएमसी प्रशासन के प्रति बढ़ता जा रहा है। 

    बोरीवली में दिवाली त्योहार के समय से ही लोगों को पानी के लिए जूझना पड़ रहा है। बोरीवली के रवि किरण सोसायटी, मकवाना नगर सोसायटी, सीतामहल सोसायटी, कार्टर रोड नंबर-5, ब्लू स्काय बिल्डिंग के अलावा कार्टर रोड नंबर 2, 3 और 4 में पिछले एक महीने से पानी की समस्या से लोग परेशान हैं। पानी सप्लाई का प्रेशर नहीं होने से लोगों के घरों में पानी नहीं आ रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पानी की समस्या को लेकर आर मध्य वार्ड में बार-बार शिकायत के बाद भी प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। 

    अब आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे

    स्थानीय निवासी संदेश जंगम ने कहा कि पानी की समस्या को लेकर हमने पूर्व नगरसेवक विद्यार्थी सिंह से मुलाकात की थी।  विधार्थी सिंह ने भी बीएमसी से पानी की समस्या तुरंत हल करने के लिए अधिकारियों से मिले, लेकिन फिर भी पानी नहीं आ रहा है। स्थानीय निवासियों ने कहा कि अब आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। 

    आर-मध्य वार्ड जल विभाग के अधिकारी जानबूझकर पानी का प्रेशर कम कर देते हैं जिससे लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ता हैं। तालाबों में पानी भरा होने के बावजूद लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। जिन इमारतों को ओसी नहीं है उन्हें बीएमसी पानी दे रही है, लेकिन वहीं जो टैक्स भर रहे हैं उनको पानी नहीं दिया जा रहा है।

    -विद्यार्थी सिंह, पूर्व नगरसेवक, भाजपा

    25 अक्टूबर तक तालाबों में पानी की स्थिति   

     वर्ष    जमा पानी     प्रतिशत
    2022 1408466 97.31
    2021   1398424      96.62
    2020  1375970 95.07