CM Uddhav Thackrey

    Loading

    मुंबई : बीएमसी चुनाव (BMC Election) अब बेहद करीब हैं। बीएमसी (BMC) में शिवसेना (Shiv Sena) की सत्ता है उसके बाद चुनाव में नफा नुकसान की परवाह किए बिना मुख्यमंत्री ठाकरे (CM Thackeray) ने बीएमसी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे बिना किसी के दबाव में आए अवैध निर्माण (Illegal Construction) पर सख्त कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि तोड़क कार्रवाई में बाधा डाली जाती है, वह कौन है बिना उसकी परवाह किए बिना अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाएं।

    मुख्यमंत्री ने बीएमसी अधिकारियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि हम हर समय तुम्हारे साथ खड़ा रहूंगा। मुख्यमंत्री की तरफ से आदेश मिलते ही बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने भी मुंबई के सभी 24 वार्डों के सहायक मनपा आयुक्तों को तत्काल प्रभाव से अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने के लिए कहा है। अमूनन देखा गया है कि जब भी विधानसभा अथवा बीएमसी चुनाव नजदीक आते हैं बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण किया जाता है। खाली जगहों को चुनाव के दौरान कब्जा कर लिया जाता है। बाद में जब बीएमसी को अवैध निर्माण पर कार्रवाई करनी होती है तो नेताओं की तरफ से निर्माण नहीं तोड़ने का दबाव बना दिया जाता है। इस बार चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री की तरफ से सख्त निर्देश मिलने पर बीएमसी अधिकारी बिना किसी दबाव के कार्रवाई कर सकेंगे।

    सड़कों में बने गड्ढ़ों को जल्द भरने का भी निर्देश 

    बीजेपी के निशाने पर आए सड़कों में बने गड्ढ़ों पर भी मुख्यमंत्री ने बीएमसी अधिकारियों से कहा कि सड़क मरम्मत के लिए निकाली जाने वाली निविदा पर विवाद ठीक नहीं है। बीएमसी को सड़कों सहित सभी निविदाओं में पारदर्शिता रखनी चाहिए। उन्होंने सड़कों में बने गड्ढ़ों को जल्द भरने का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा निर्धारित समय के भीतर सड़कों के गड्ढ़ों को भरा जाना चाहिए।