एक मंच पर नजर आएंगे सीएम उद्धव ठाकरे और केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में एक-दूसरे के कट्टर विरोधी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) और केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) 9 अक्टूबर को कोंकण (Konkan) में चिपी एयरपोर्ट (Chipi Airport) के उद्घाटन के मौके पर एक मंच पर साथ नजर आएंगे। इस एयरपोर्ट का श्रेय लेने को लेकर ठाकरे और राणे के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। कुछ दिनों पहले इस एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर राणे ने अपने एक बयान में कहा था कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ठाकरे को बुलाने की जरुरत नहीं है। 

    हालांकि प्रोटोकॉल के हिसाब से जो कार्यक्रम तय किया गया है, उसके मुताबिक़ मुख्यमंत्री ठाकरे का नाम बुकलेट में सबसे ऊपर है और वे ही इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। उनके अलावा इस समारोह में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नारायण राणे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात और उद्योग मंत्री सुभाष देसाई समेत प्रमुख नेता और अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम के लिए प्रकाशित पत्रिका में उद्धव ठाकरे का नाम सबसे ऊपर है। इसके बाद ज्योतिरादित्य शिंदे हैं और तीसरे नंबर पर राणे का नाम है।

    थप्पड़ मारने के बयान से बढ़ा था बवाल

    ठाकरे और राणे परिवार के बीच विवाद लम्बे समय से चल रहा है, लेकिन हाल ही में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने अपने एक बयान में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात कह दी थी। जिसके बाद बवाल काफी बढ़ गया था। इस मामले में राणे की गिरफ्तारी भी हुई थी। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि एक मंच पर मौजूद होने के दौरान ठाकरे और राणे एक- दूसरे के साथ किस तरह से पेश आते हैं।