Congress is opposing agricultural laws to save existence Rajhans Singh

  • दिंडोशी में समस्याओं का अंबार

मुंबई. मुंबई भाजपा (Mumbai BJP) के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजहंस सिंह (Former MLA Rajhans Singh) ने कांग्रेस (Congress) पर आरोप लगाया है कि वह अपने अस्तित्व को बचाने के लिए कृषि  सुधार कानूनों की खिलाफत और दुष्प्रचार कर रही है. उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि देश की जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है. पूर्व विधायक सिंह ने दिंडोशी विधान सभा क्षेत्र (Dindoshi Assembly Constituency) में समस्याओं के अंबार के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार और मुंबई महानगरपालिका (Mumbai Municipal Corporation) को जिम्मेदार ठहराया है.

बीजेपी नेता राजहंस सिंह ने कहा है कि किसानों की अनेक वर्षों से प्रलंबित मांगे एनडीए सरकार में पूरी हुईं हैं. वर्ष 2014 में सत्ता हासिल करने के बाद से आज तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के कल्याणार्थ अनेक उपाय योजनाओं की शुरुआत की है. अब अब कृषि सुधार कानूनों से उनके जीवन में काफी कुछ बदलाव होना है. उन्होंने कहा कि छोटे किसानों के उत्पादन को अच्छी कीमत दिलाने के लिए कृषि कानून में अनेक व्यवस्था की गई है. छोटे किसानों के बैंक खाते में सीधे किसान सम्मान की रकम भेजने की व्यवस्था मोदी सरकार ने की है. कांग्रेस को डर है कि मोदी सरकार इसी तरह के निर्णय लेती रही तो उसका अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा. इसके लिए दुष्प्रचार किया जा रहा है.

मनपा से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा

पूर्व विधायक राजहंस सिंह ने कहा कि हमने दिंडोशी के विकास लिए वृहद् योजना तैयार की थी.गंदगी की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए शौचालयों का निर्माण करवाया. उद्यानों और मनोरंजन मैदानों का विकास करवाया, लेकिन पिछले 6 साल से क्षेत्र का विकास कार्य अवरुद्ध हो गया है. हालांकि सिंह ने कहा कि भाजपा के नगरसेवक अपने -अपने वार्डों में अच्छा कार्य कर रहे हैं, लेकिन उन्हें मनपा से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है.