Uddhav Thackeray

    Loading

    मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) में अब तक की हुई सबसे बड़ी बगावत के बाद अब पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) संगठन को बचाने में जुट गए हैं।  मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद ठाकरे शिवसेना भवन (Shiv Sena Bhawan) में लगातार बैठकें कर रहे हैं।  इसके तहत जिला प्रमुखों की बैठक में उद्धव ने आरोप लगाया कि बीजेपी, शिवसेना को खत्म करने की साजिश रच रही है।  

    उन्होंने शिवसैनिकों का आह्वान करते हुए कहा है कि जिन लोगों को संघर्ष करना है, लड़ना है वही हमारे साथ आएं।  ठाकरे ने कहा कि कोई कितनी भी साजिश कर ले,  शिवसेना खत्म होने वाली नहीं है। अपने संगठन को मजबूत करने के लिए उद्धव जल्द ही राज्यव्यापी दौरा शुरू करेंगे। 

    हिम्मत है तो मध्यावधि चुनाव कराएं

    उद्धव ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो मध्यावधि चुनाव करवा कर दिखाओ।  ठाकरे ने कहा कि इस तरह का खेल खेलने से अच्छा है कि जनता की अदालत में चलें।  यदि हम गलत होंगे तो हमें जनता घर में बिठा देगी,  लेकिन आप गलत होंगे तो आप को घर बैठना पड़ेगा। 

    संविधान की धज्जियां उड़ रही

    शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि वर्तमान समय में जो कुछ भी हो रहा है, उससे बाबासाहेब आंबेडकर के संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं।  उन्होंने कानून के जानकारों एवं संविधान विशेषज्ञों से इसके खिलाफ आवाज उठाने की भी अपील की है। ठाकरे ने कहा कि देश के आजादी के अमृत महोत्सवी वर्ष में महाराष्ट्र में जो कुछ भी चल रहा है उस सत्य को लोगों को बताए जाने की आवश्यकता है।  पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा को मनमाने ढंग से चलाना संविधान का अपमान है।