dadar

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) ने अपना तांडव और कहर बदस्तूर जारी रखा है। वहीं इतने खतरनाक समय में भी लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। जहाँ एक तरफ राज्य की उद्धव सरकार (Uddhav Goverment) कोरोना को लेकर चिंतित नजर आ रही है। वहीं आम जन कोरोना नियमों की पुरे तरह से अनदेखी करते नजर आ रहे हैं।

    ऐसा कि कुछ आज मुंबई के दादर बाज़ार में देखने को मिला, जहाँ लोग कोविड दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते नज़र आए। इस बाजार में जहाँ लोगों का बड़ा हुजूम तो दिखा ही, वहीं इनमे से अधिकाँश बिना किसी फेस मास्क के कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते दिखे।

     गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देखा जाये तो  राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 42,462 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 23 मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा ओमिक्रॉन के 125 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं अब राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 42,462 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 71,70,483 और मृतकों की संख्या 1,41,779 हो गई है।

    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ओमिक्रॉन के डर के बीच डेल्टा वैरिएंट के मामले अब भी सबसे ज्यादा आते दिख रहे हैं। विभाग के विश्लेषण के अनुसार 4,200 से अधिक सैंपल में से अकेले 68% सैंपल में डेल्टा वैरिएंट, जबकि 32% रोगी ओमिक्रॉन के हैं। इसी डेल्टा वैरिएंट ने पिछले साल दूसरी लहर में कहर बरपाया था।वहीं जानकारी के मुताबिक  कोविशील्ड का वर्तमान स्टॉक राज्य में केवल 20 दिन और चल सकता है।