FILE PHOTO
Reprsentative Image

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा ने एक 28 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया है, जिस पर देश भर के 39 लोगों के साथ सेक्सटॉर्शन कर ब्लैकमेल (Blackmail) करने और लगभग 326 साइबर अपराधों में शामिल होने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक, झारखंड (Jharkhand) निवासी संदिग्ध आरोपी, विकास मंडल एक पेड एस्कॉर्ट वेबसाइट का इस्तेमाल करता था।

    क्राइम ब्रांच ने राष्ट्रीय साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल (एनसीपीआर) को खंगाला तो उन्हें पता चला कि आरोपी के खिलाफ 39 प्राथमिकी और 326 ऑनलाइन शिकायतें दर्ज की गई थी। सबसे ज्यादा शिकायतें तेलंगाना से 35, दिल्ली में एक, झारखंड में 22 और पुणे में एक दर्ज की गयी है। 

    आरोपी को पुणे पुलिस को सौंपा 

    क्राइम ब्रांच की यूनिट-4 के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक साइबर अपराधी के बारे में सूचना मिली थी, जो अक्सर अंधेरी-घाटकोपर हाईवे के एक होटल में आता था। सूचना मिलने के बाद और पुलिस ने जाल बिछाया और उसे हिरासत में ले लिया। जांच के दौरान उन्हें पता चला कि आरोपी सेक्सटॉर्शन में शामिल था। आरोपी ने कथित तौर पर एस्कॉर्ट्स की आपूर्ति करने के लिए एक वेबसाइट पर अपना नंबर अपलोड किया था और फिर वीडियो कॉल की आड़ में वह पीड़ितों के वीडियो रिकॉर्ड करता था और उनका इस्तेमाल अपने लक्ष्यों को ब्लैक मेल करने के लिए करता था।आ रोपी को पुणे पुलिस की एक टीम को सौंप दिया गया क्योंकि वर्तमान में मुंबई पुलिस के तहत इसके खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हैं।