Dadar market gathered on Ganeshotsav, flouting of corona rules
File Photo

    मुंबई. कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) शुरु होने के बाद भी लोगों में कोरोना का कोई खौफ नहीं दिखाई दे रहा है। कल से शुरु हो रहे गणेशोत्सव (Ganeshotsav) पर खरीदारी के लिए दादर मार्केट में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। गुरुवार को दादर मार्केट (Dadar Market) में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कोरोना नियमों (Corona Rules) की धज्जियां उड़ाई जाती रही। बीएमसी (BMC) गाइडलाइन की अनदेखी की जा रही थी, लेकिन कोई भी बीएमसी अधिकारी यहां भीड़ को रोकने के लिए नहीं आया। 

    गणेशोत्सव में लगभग 2 लाख घरेलू और सार्वजनिक गणेश मूर्तियों की पूजा की जाती है। मंडप और मंडलों की सजावट के लिए लोग हार, फूल आदि सामग्री खरीदने के लिए दादर मार्केट आते हैं। दादर मार्केट में भारी भीड़ जमा होने के बाद भी बीएमसी और पुलिस अधिकारी इसे अनदेखा कर रहे हैं। भीड़ नहीं जमा करने की बीएमसी की अपील भी बेकार साबित हो रही है।

    बीएमसी हुई सर्तक

    गौरतलब है कि बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या 500 से अधिक दर्ज की है।  बुधवार को शहर में 48521 लोगों की टेस्टिंग की गई, जिसमें से 530 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। बता दें कि इससे पहले 15 जुलाई को मुंबई में 545 नए मरीज मिले थे इसके बाद नए मामलों में कमी देखी गई थी। वहीं बीएमसी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सर्तक हो गई है और स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाना शुरु कर दिया है।