MNS Dahi Handi 2021

    Loading

    मुंबई: कोरोना (Corona) महामारी के मद्देनजर महाराष्ट्र (में राज्य सरकार ने दही हांड़ी मानाने पर रोक लगा दी है। ऐसे में राज्य सरकार के आदेश का उल्लंघन करते हुए वर्ली में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के दही हांडी मनाने की खबर है। ANI के अनुसार, इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने एमएनएस के चार कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई IPC की धारा 188 के तहत की है। 

    बता दें कि, राज्य में फिलहाल कोरोना पाबंदियों के चलते सरकार ने किसी भी त्योहार को सादगी से ही मानाने की अपील की है। इसी कड़ी में पिछले दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) की अध्यक्षता में महाराष्ट्र में प्रमुख गोविंदा समूहों के प्रतिनिधियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की थी। इस बैठक में सीएम ने लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए कुछ समय के लिए त्योहार को अलग रखने की अपील की थी। 

    वहीं दूसरी तरफ एमएनएस कार्यकर्ताओं ने पाबंदियों का उल्लंघन करते हुए ठाणे और पालघर जिले में भी बीती रात दही हांडी का त्योहार मनाया। जिसके बाद पुलिस ने पुलिस ने कोविड-19 पाबंदियां तोड़ने के आरोप में पार्टी के पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। 

    बता दें कि, सोमवार को आधी रात के करीब मनसे कार्यकर्ता ठाणे के नौपाड़ा में जमा हुए और दही हांडी को पिरामिड बनाते हुए एक-दूसरे पर खड़े हुए और सबसे ऊपर खड़ी महिला कार्यकर्ता ने मटकी फोड़ी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।