Dahisar police arrested the accused, pretending to be the cause of the murder

    Loading

    -सत्यप्रकाश सोनी

    मुंबई : पिछले दिनों दहिसर पुलिस स्टेशन (Dahisar Police Station) की हद में हुई मनीष पटेल (Manish Patel) नामक दवा व्यवसायी की हत्या (Murder) में मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को बिहार (Bihar) से गिरफ़्तार (Arrested) किया हैं। पकड़े गए आरोपी होटल (Hotel) के सुरक्षा गार्ड (Security Guard) हैं।  पकड़े गए आरोपी का नाम ने राहुल रामनाथ शर्मा (20) और मुहम्मद मकसूद शेख (19) है। दोनों ने करोड़ों की लूट के इरादे से हत्या को अंजाम दिया था, लेकिन इनके हाथ चंद रुपयों के सिक्के ही लगे। आरोपियों को 9 नवम्बर तक पुलिस कस्टडी मिली है।

    ग़ौरतलब है कि दहिसर पुलिस को शनिवार शाम को ओंमकार अपार्टमेंट में दवा व्यवसाई मनीष बाबू भाई पटेल (41) की डिकम्पोज बॉडी मिली थी। जिस कमरे में मनीष पड़ा मिला उसका दरवाजा अंदर से बंद था। बॉडी के पोस्टमार्टम से हत्या होने की जानकारी मिली थी। हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए डीसीपी सोमनाथ घारगे जोन 12 के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई प्रवीण पाटील और पीआई लोकरे, एपीआई ओम तोटावार, कारांडे, निम्बालकर, चौहान सहित टीम ने मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज की मदद से महज 48 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

    प्लैट में होती थी शराब की पार्टी

    पुलिस की पूछताछ में यह जानकारी मिली कि मृतक गुजरात के फार्मासिस्ट थे और उन्होंने दहिसर में फ्लैट किराए पर लिया था, लेकिन फ़्लैट किराए से लेने से पहले मृतक मनीष पटेल बोरीवली के एक होटल में 4 दिन के लिए ठहरे थे। मनीष जिस होटल में ठहरे थे। वहां के सिक्योरिटी गार्ड से मनीष की दोस्ती हो गई थी। हत्यारे ने बताया कि मनीष होटल में ऐसे रहते थे जैसे कोई बहुत बड़ा अमीर बिजनेसमैन रहता हो। मनीष अक्सर अपने पॉकेट में रुपए बाहर रखता था। मनीष सोने की मोटी चैन और ब्रेसलेट पहनता था। इसके अलावा मनीष वहां काम करने वाले सिक्योरिटी गार्ड के साथ अपने कमरे में शराब भी पिता था। सिक्योरिटी गार्ड ने मनीष को लूटने के इरादे से दोस्ती बढ़ाई और मनीष जब दहिसर में भाड़े से फ़्लैट लिया उस समय भी उन दोनों का वहां भी शराब की पार्टी हुआ करती थी।

    कैची से की हत्या  

    27 अक्टूबर को जब दवा व्यवसाई मनीष दहिसर के अपने फ्लैट में शराब की पार्टी रखा था उस समय दोनों सिक्योरिटी गार्ड राहुल शर्मा और मुहम्मद मकसूद शेख ने शराब पी रखी थी। शराब के ज्यादा नशे होने के बाद जब मनीष मदहोश हो गया तो राहुल और मकसूद ने मिलकर उसकी धारदार कैची से उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद घर मे रखे सोने के ब्रेसलेट और कुछ रुपए लेकर दोनों फरार हो गए। पुलिस ने जांच में पाया कि यह दोनों आरोपी मनीष को बड़ा अमीर व्यवसाई जानकर उसके पास रखे करोड़ों रुपए लूटना चाहते थे, लेकिन उनके हाथ कुछ खास नहीं लगा।

    पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

    पुलिस ने कहा कि उन्हें हत्या स्थल पर एक बैग मिला है, जिसको सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दोनों आरोपी उस बैग को ले जाते हुए दिखाई दे रहे थे। इसी आधार पर पुलिस ने उनका पीछा किया और उन्हें बिहार से गिरफ्तार कर लिया।