Devendra Fadnavis
देवेन्द्र फड़नवीस - अमृता फड़नवीस (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) को एक महिला डिजाइनर ने 1 करोड़ रूपये घुस देने की कोशिश की। इस मामले में अमृता फडणवीस ने मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

अमृता (Amruta Fadnavis) का कहना है कि, अनीक्षा नाम की महिला डिजाइनर ने अपने पिता को एक आपराधिक मामले से बाहर निकालने के लिए उन्हें 1 करोड़ रुपये की पेशकश की। पुलिस ने 20 फरवरी, 2023 को डिजाइनर अनीक्षा और उसके पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है।

इस बीच अब इस पूरे मामले का खुलासा राज्य के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने किया है। उन्होंने दावा किया है कि इस मामले में अमृता फडणवीस पर दबाव बनाया गया था। अनिल जयसिंघानी नाम का शख्स फरार है। उनकी बेटी की मुलाकात 2015-2016 में अमृता फडणवीस से हुई थी। उसके बाद 2021 में फिर से इनकी मुलाकातें शुरू हुईं। उसने डिजाइनर होने का दावा करते हुए अमृता फडणवीस से संपर्क किया। फडणवीस ने कहा है कि उन्होंने यह कहकर किताब प्रकाशित की कि उनकी मां का निधन हो गया है।

फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आगे ने कहा कि इस लड़की ने अमृता का भरोसा जीतकर उन्हें डिजाइनर कपड़े पहनने के लिए दिए। लड़की ने तब दावा किया कि उसके पिता को किसी गलत मामले में फंसाया गया था। वहीं, अमृता को बयान देने के लिए कहा गया था। उसके बाद इस लड़की ने यह भी बताया कि वह कुछ सट्टेबाजों को जानती है। फडणवीस ने कहा है कि अमृता ने इस मामले को नजरअंदाज किया।

आगे बात करते हुए फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि इस लड़की ने अमृता फडणवीस को अपने पिता को छुड़ाने के लिए एक करोड़ रुपये देने का लालच दिया। लेकिन उसके बाद अमृता फडणवीस ने इस लड़की से साफ कह दिया कि वह गलत मामले में मदद नहीं करेगी और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। नंबर ब्लॉगिंग करने के बाद एक अनजान नंबर से वीडियो भेजा गया। जिसमें एक बैग में पैसे देने और घर में काम करने वाली महिला को दूसरा बैग दिए जाने का वीडियो था। इस मामले के बारे में अमृता ने मुझे बताया, इसके बाद मैंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस दौरान फडणवीस ने दावा किया है कि पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़ने के बाद उन्होंने इस मामले में कुछ पुलिस अधिकारियों और नेताओं के नाम भी लिए थे।