Devendra Fadnavis

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ( Deputy CM Devendra Fadnavis) ने नेताओं और अधिकारियों को कड़ी नसीहत देते हुए कहा है कि वे कमीशन के चक्कर में किसी प्रोजेक्ट (Project) को न रोके। उन्होंने साफ़ तौर से कहा कि यदि कमीशन (Commission) के चक्कर में किसी विकास कार्य को रोका गया तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देवेंद्र फडणवीस, शुकवार को स्वच्छ महाराष्ट्र अभियान 2.0 (Swachh Maharashtra Abhiyan 2.0) के उद्घाटन समारोह में बोल रहे। 

    देवेंद्र फडणवीस ने महाविकास आघाडी सरकार को घेरते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में कई परियोजनाएं विफल रही हैं, क्योंकि टेंडर निकालने की प्रक्रिया में पारदर्शिता नहीं थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बहुत स्पष्ट रुख अपनाया है। जिसके तहत किसी को भी विकास कार्य के रास्ते में बाधा  डालने नहीं दिया जाएगा।  मैं भी साफ़ तौर से कह रहा हूं कि कमीशन के लिए परियोजनाओं में अड़ंगा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फडणवीस ने अधिकारियों से कहा कि अगर महाविकास अघाड़ी  के नेता द्वारा विकास कार्य में बाधाएं खड़ी की जा रही हैं तो इस बारे में वे मुख्यमंत्री को जरूर बताएं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, विधायक प्रताप सरनाईक और मुंबई महानगरपालिका कमिश्नर इकबाल सिंह चहल समेत कई अधिकारी और व्यक्ति उपस्थित थे।

    मुंबई समेत बाकी शहरों को बनाएंगे नंबर वन

    इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में मुंबई समेत बाकी शहरों को स्वच्छता के मामले में नंबर वन बनाने के लिए पूरा प्लान तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत मिशन की वजह से लोगों की आदतों में काफी सुधार आया है। फडणवीस ने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि सारी चीजें पूरी तरह से सही हो गई हैं, लेकिन  एक बड़ा बदलाव पूरे देश में आया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर बच्चों ने भी अपने पेरेंट्स को काफी कुछ सिखाया है। फडणवीस ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि हम स्वच्छ भारत मिशन के दूसरे चरण का शुभारंभ कर रहे हैं। जिसका असर आने वाले वर्षों में देखने को मिलेगा।