Trombay police stn

    Loading

    मुंबई: मुंबई उपनगर के चीता कैंप (Cheetah Camp) इलाके में पिता (Father) की मौत (Death) से नाराज़ बेटे ने डॉक्टर (Doctor) पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी, इतना ही नहीं उसकी क्लिनिक पर तोड़फोड़ भी की। सारी घटना क्लिनिक पर लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद घायल डॉक्टर ने ट्रॉम्बे पुलिस (Trombay Police) से संपर्क किया और पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोपियों की तलाश करने की बात पुलिस कर रही है।

    ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सिद्धेश्वर गोवे ने बताया कि शिकायतकर्ता डॉ. विनोद कदम (33) के स्टेटमेंट के अनुसार, 4 अक्टूबर की शाम 4 बजे शरीफ शेख (50) साल का व्यक्ति मेरे पास इलाज के लिए आया था, अपने बेटे शादाब शरीफ शेख (25) के साथ। शरीफ ने बताया की उनके सीने में दर्द है तो मैंने उनका बीपी चेक किया तो ज्यादा था इसके लिए उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाने और ईसीजी करा कर किसी अच्छे बड़े हॉस्पिटल में उपचार के लिए जाने की सलाह दी थी। लेकिन उन लोगों ने मुझसे कहा की किसी तरह की दवा दे दो जिससे उन्हें आराम मिले। मना करने पर बहुत गुजारिश की तो मैंने उन्हें ओमेज और एझाईएम नामी टेबलेट दी थी और शादाब ने कहा की हम उपचार के लिए दूसरे बड़े हॉस्पिटल जायेंगे और सब वहां से निकल गए। लेकिन उसी रात 8 बजे शादाब गुस्से में आया और कहा की तुमने मेरे पिता को गलत दवा देकर मार दिया है और वहां पड़ी टॉर्च उठाकर मेरे सिर मार दिया। साथ ही उसने क्लिनिक में तोड़फोड़ की। पुलिस उप निरीक्षक नागेश इंगले ने घायल डॉक्टर की शिकायत पर आईपीसी की दफा 324,323,452,506 34 के तहत फरार आरोपी शादाब शरीफ शेख (25) और उसका एक अज्ञात दोस्त के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश कर रहे है। 

     डॉक्टर पर हमला निंदनीय 

    डॉक्टरों के हक़ लिए लड़ने वाली यूनाइटेड मेडिकल एसोसिएशन (उमा) के सचिव डॉ ज़ाहिद खान ने डॉक्टर पर हमला निंदनीय है। लोगों को समझना होगा डॉक्टर भगवान नहीं है, लेकिन अच्छे और रजिस्टर डॉक्टर की सलाह माने और उनको फॉलो करें।बहुत से लोग पैसे की वजह से अच्छे और बड़े डॉक्टर या अस्पताल में नहीं जाते है और मरीज की मृत्यु के बाद स्थानीय डॉक्टर पर हमला कर अपना गुस्सा निकाल देते है जो की गलत है।