Due to this, only five percent of Omicron patients were admitted to the hospital in Mumbai, so far 4,629 patients have become infection free.
Representative Photo

    Loading

    मुंबई: बृहन्मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) (BMC) के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, मुंबई (Mumbai) में पूर्ण टीकाकरण (Covid Vaccination) कराने के बाद, कोरोना वायरस (Corona Virus) के स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ (Omicron) की चपेट में आए पांच प्रतिशत मरीजों को ही अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराने की नौबत आई।

    आंकड़ों के अनुसार, ‘ओमीक्रोन’ के ऐसे 17 प्रतिशत मरीज थे, जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीकों की एक ही खुराक ली थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। जीनोम अनुक्रमण के 10वें दौर की जांच में 376 लोगों के नमूनों में से 237 ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित पाए गए। ये सभी नमूने मुंबई के लोगों के थे।

    आंकड़ों के अनुसार, 237 में से 128 लोगों ने टीकों की दोनों खुराक ली थी, जिनमें से केवल सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इनमें से एक मरीज गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में था। वहीं, 103 मरीजों ने टीके की एक खुराक ली थी और उनमें से 18 को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आई। इनमें से दो को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी और एक को आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में अभी तक ‘ओमीक्रोन’ के 5,005 मामले सामने आए हैं। इनमें से अभी तक 4,629 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।