BJP considers Shiv Sena as enemy, how will the alliance happen? - Sanjay Raut
शिवसेना नेता संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई:  शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने दावा किया कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर तक चले विरोध प्रदर्शन (Protest) के दौरान 700 से अधिक किसानों (Farmers) की मौत (Death) हो गई और मांग की कि मृतकों के परिजनों को ‘पीएम केयर्स फंड’ (PM Cares Fund) से वित्तीय सहायता दी जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी। 

    सांसद संजय राउत ने यहां पत्रकारों के साथ बातचीत में दावा किया कि दिल्ली के पास स्थित विरोध प्रदर्शन स्थल पर कई किसानों की मौत हो गई, जबकि कुछ ने आत्महत्या कर ली और अन्य पुलिस गोलीबारी में मारे गए। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में कुछ किसानों को कुचलकर मार डाला गया। उन्होंने कहा कि ये सभी लोग कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे।

    सरकार को गलती का अहसास हुआ

    सांसद राउत ने कहा कि सरकार को अब अपनी गलती का अहसास हो गया है और उसने कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। देश के विभिन्न हिस्सों से मांग है कि जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को आर्थिक मुआवजा दिया जाए। राउत ने पीएम केयर्स फंड में बेहिसाबी राशि पड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस राशि का इस्तेमाल मृतक किसानों के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि के रूप में किया जाना चाहिए। उन्होंने परोक्ष तौर पर प्रधानमंत्री के भाषण की ओर इशारा करते हुए कहा कि किसानों से सिर्फ माफी मांगना काफी नहीं है। उनके परिवारों की मदद करना महत्वपूर्ण है।