36 new cases of corona surfaced in Thane, Maharashtra, one patient died
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में बढ़ते कोरोना (Corona Virus) मामलों की रफ्तार अब कम होती नज़र आ रही है। मुंबई के ‘धारावी मॉडल’ (Dharavi Model) की अपनी नई वैश्विक प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए, झुग्गी बस्ती से 28 जनवरी को एक भी कोरोना मामला सामने नहीं आया है। बता दें कि, शहर में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) के बाद इस साल यह पहली बार है कि, धारावी में कोविड का एक भी मामला सामने नहीं आया जिससे पता चलता है कि, यहां अब कोरोना से बने हालात बेहतर हो रहे हैं। धारावी में कोरोना वायरस केस लोड 8,581 है, जिसमें से 8,121 मामलों में अब तक लोग ठीक हो चुके हैं।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि, धारावी में 18 साल से ऊपर के 4.6 लाख लोग रहते हैं और यहां एक अस्थायी आबादी के साथ आबादी का आंकड़ा 8.5 लाख तक पहुंच जाता है। अधिकारी ने बताया कि, 39 दिनों के बाद क्षेत्र में मामलों की संख्या शून्य हुई है। इस क्षेत्र में पिछली बार 20 दिसंबर 2021 को शून्य मामला दर्ज किया गया था। धारावी में पिछले साल दिसंबर के महीने में 14 बार और 15-20 दिसंबर से लगातार छह दिनों तक शून्य मामले दर्ज किए थे।

    रिपोर्ट के मुताबिक, धारावी बीएमसी के जी-नॉर्थ वार्ड के अंतर्गत आता है। वार्ड के अधिकारियों ने कहा कि, तीन प्रमुख कदम – सार्वजनिक शौचालयों को दिन में पांच बार साफ करना, मुफ्त कोविड -19 परीक्षण और घर-घर टीकाकरण – यहां उठाए गए हैं जो कोरोना से जंग में कारगर साबित हुए हैं।