Representational Pic
Representational Pic

  • एयर इंटेलिजेंस यूनिट की कार्रवाई

मुंबई. एयर इंटेलिजेंस यूनिट (Air intelligence unit) ने मुंबई (mumbai) के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर विदेशी महिला ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह युगांडा (Uganda) का रहने वाली है. उसके पास से 2.5 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त ( drugs seized) की गयी है.

एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक संदिग्ध विदेशी महिला को पकड़ा. उसकी पहचान युगांडा की रहने वाली जेन नालो मंशी ऊर्फ म्बाबाझी ओलिव्हर जोसलिन (3१) के रूप में हुई. जब एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने जेन की सैंडल का स्कैन किया, तो पता चला कि वह अपने सैंडल में 501 ग्राम हेरोइन छिपा रखा था, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपए बतायी जा रही है. उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. 

नालासोपारा में ड्रग्स तस्करों को ड्रग्स सप्लाई करती थी

जांच में सामने आया है कि वह मुंबई से सटे नालासोपारा में रहने वाले ड्रग्स तस्करों को ड्रग्स सप्लाई करती थी. वह चेकावु मका नाम के एक ड्रग तस्कर के संपर्क में थी. एयर इंटेलिजेंस की पूछताछ में जेन ने बताया कि उसे ड्रग्स चेकावु ने दिया था. वह मुंबई में ड्रग्स की सप्लाई कर वापस जाने वाली थी. दो ड्रग्स तस्करी के लिए उसे एक हवाई जहाज का टिकट और एक कमीशन भी दिया जाता था. जेन टूरिस्ट वीजा पर मुंबई पहुंची थी और एयरपोर्ट पर अपने सहकर्मियों की तलाश कर रही थी.