Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

    Loading

    मुंबई: एक हाई प्रोफाइल रिजॉर्ट के नाम से फर्जी वेबसाइट (Fake Website) बनाकर लाखों की ठगी (Fraud) करने वाले एक आरोपी को दहिसर पुलिस (Dahisar Police) की साइबर सेल ने घाटकोपर पूर्व से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान आकाश रूपकुमार जाधव (23) के रूप में हुई है, इसके पास से मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज जब्त किया गया है।

    इसका भाई संदिग्ध आरोपी अविनाश जाधव (21) अभी फरार है, इसके खिलाफ धोखाधड़ी के 17 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। पुलिस के मुताबिक, दोनों भाइयों ने मिलकर महाराष्ट्र और गुजरात के कई लोगों के साथ ठगी की है। 

    फर्जी वेबसाइट बनाकर कर रहे थे ठगी

    पुलिस के मुताबिक दोनों भाई आकाश और अविनाश हाईप्रोफाइल रिजॉर्ट जैसी फर्जी वेबसाइट बनाकर रिजॉर्ट बुकिंग के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर रहे थे। इन दोनों भाइयों ने महाराष्ट्र और गुजरात में करीब एक दर्जन लोगों से लाखों रुपए की ठगी की है। एक फैशन डिजाइनर ने दहिसर साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, फैशन डिजाइनर ने अपना 31वां जन्मदिन मनाने के लिए मुंबई में विस्तारा स्टे रिजॉर्ट बुक करने के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल किया था। नए साल के दौरान वेबसाइट आकर्षक ऑफर्स देखकर डिजाइनर ने तीन दिन के लिए रिजॉर्ट बुक करने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए ऑनलाइन जमा किए थे। 

    दहिसर पुलिस ने किया गिरफ्तार

    28 दिसंबर को जब अभियोजक ने रिसॉर्ट के खाने के मेन्यू के बारे में पूछा तो आरोपी आकाश जाधव ने कहा कि हमारे रिसॉर्ट में एक बच्चे की मौत हो गई थी और बीएमसी ने रिसॉर्ट को बंद कर दिया है। उसने कहा कि वह बुकिंग के पैसे वापस कर देगा, हालांकि, एक माह बीत जाने के बाद भी रुपए नहीं लौटाए जाने पर फैशन डिजाइनर की शिकायत पर मामला दर्ज किया और उसके बाद हकीकत सामने आई है। दहिसर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे फरार आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।