व्यापारी से  4.5 करोड़ रुपए की ठगी, जयपुर से आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: पायधुनी पुलिस (Pydhuni Police) ने जयपुर (Jaipur) के एक 33 वर्षीय व्यवसायी (Businessman) को शहर के एक लोहा और स्टील निर्माता को 4.05 करोड़ रुपए का चूना ( Fraud) लगाने के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस (Police) के मुताबिक, आरोपी ने जाली क्रेडिट लेटर भी बनाया था। जिसके बारे में उसने दावा किया कि शिकायतकर्ता को क्रेडिट पर स्टील की आपूर्ति करने के लिए मनाने के लिए एक बैंक द्वारा जारी किया गया था। पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान जय गोविंद धमानी (33) के रूप में की है और उसे जयपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था, धामनी को ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया गया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जनवरी में पायधुनी पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें शिकायतकर्ता कुणाल गिरीश जैन ने कहा कि उसे एक आम दलाल द्वारा धामनी से मिलवाया गया था। दलाल से उचित परामर्श के बाद, जैन ने धामनी की कंपनी को स्टील के कॉइल की आपूर्ति शुरू कर दी। जनवरी तक सब कुछ सुचारू रूप से चला क्योंकि धामनी समय पर भुगतान कर देता था, लेकिन जनवरी में उन्होंने कहा कि 35 दिन के क्रेडिट पर 558 मीट्रिक टन स्टील कॉइल की जरूरत है।

    समय पर नहीं किया भुगतान

    चूंकि उन्होंने समय पर भुगतान करके शिकायतकर्ता का विश्वास पहले ही हासिल कर लिया था और धामनी की कंपनी ने बाजार अपने एक साफ रिकॉर्ड बना रखा था। शिकायतकर्ता ने स्टील कॉइल की सप्लाई शुरू कर दी, लेकिन धामनी ने वादे की गई अवधि के भीतर भुगतान नहीं किया और व्यापार में नुकसान बताया। इसके बाद जैन ने पायधुनी पुलिस से संपर्क किया और उसके खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और साजिश का मामला दर्ज करा दिया। 

     आरोपी 9 फरवरी तक पुलिस हिरासत में 

    पुलिस ने धमानी को जयपुर से गिरफ्तार कर मुंबई लेकर आ गई और सोमवार को एक अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे 9 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया और आगे की जांच कर रही है।