उड़ीसा से मुंबई में गांजा की तस्करी, कार से 28 लाख का गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: उड़ीसा (Odisha) से मुंबई (Mumbai) में बड़े पैमाने पर गांजा की तस्करी (Ganja Smuggling) होने का मामला सामने आया है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के एंटी नारकोटिक्स सेल (ANC) के हाथ दो बड़े गांजा तस्कर लगे हैं। उनकी कार से 28 लाख रुपए का 115 किलो गांजा बरामद किया गया है। पुलिस ने गांजा के साथ कार भी जब्त कर लिया है। एक अन्य कार्रवाई में एएनसी ने 18 लाख रुपए की एमडी ड्रग्स बरामद किया है।

    एंटी नारकोटिक्स सेल की कांदिवली युनिट को सूचना मिली कि मुंबई में मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप आने वाली है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (क्राइम) मिलिंद भारंबे और पुलिस उपायुक्त दत्ता नलावडे के मार्गदर्शन में एंटी नारकोटिक्स सेल की कांदिवली युनिट के प्रभारी पुलिस निरीक्षक रुपेश नाईक सहायक पुलिस निरीक्षक डोपेवाड, खंडागले एवं उप निरीक्षक आडकर की टीम ने घाटकोपर (पूर्व) बस आगार के पास घाटकोपर-अंधेरी लिंक रोड ट्रैप लगाया। इस दौरान एक संदिग्ध कार आती हुई दिखायी दी।

    कार से 115 किलो गांजा बरामद

    पुलिस ने कार को रुकवाया और उसमें सवार दो लोगों को हिरासत में ले लिया। जब कार की गहन तलाशी ली गयी, तो उसमें से 115 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस को पहले तो गांजा की यह साधारण खेप लगी, लेकिन जब हिरासत में लिए गए आरोपियों से गहन पूछताछ की, तो खुलासा हुआ कि उनके हाथ बड़ा गांजा तस्कर मुंब्रा के रहने वाले इमरान अबरार हुसैन अंसारी (42) और उसके साथी पवई निवासी इस्माइल सलीम शेख (21) लगे हैं।

    120 ग्राम एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स जब्त

    एंटी नारकोटिक्स सेल के घाटकोपर युनिट ने माहुल गांव स्थित जीजा माता नगर से एक संदिग्ध युवक को पकड़ा। उसकी तलाशी ली गयी, तो उसके पास से 120 ग्राम एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स मिला। इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 18 लाख रुपए है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। एमडी ड्रग्स की सप्लाई किसने और कहां से की थी? पुलिस इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।