बंद घर में फट गया गैस सिलेंडर

Loading

मुंबई. लालबाग में हुए गैस सिलेंडर में अब तक 8 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे ही हादसा वडाला के अंबेडकर नगर में हो गया जहां बंद घर में रखा गया गैस सिलेंडर अपने आप फट गया. गनीमत रही कि घर में उस समय कोई मौजूद नहीं था नहीं तो लालबाग जैसा हादसा हो सकता था. 

अंबेडकर नगर में शीला विशाल पांडे, कंदन तेवर के मकान की पहली मंजिल पर अपने पति और लड़के के साथ किराये से रहती है, घटना के समय  परिवार के सभी सदस्य कार्य के सिलसिले में बाहर  गए थे. दोपजर 11:45 के करीब किसी पड़ोसी ने शिला पांडे के घर से धुआं उठता देखर सभी को सूचित किया. जैसे ही गली मोहल्ले वालों को पता चला सभी आग-आग का शोर मचाते हुए अपने घर से बाहर भागकर मुख्य सड़क की ओर भागे. गली वालों के सड़क पर आते ही गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. 

घर का सामान पूरी तरह जल गया

लोगों की सूचना पर  पहुंची फायर ब्रिगेड घर का ताला तोड़कर आग को बुझाया.  सिलेंडर ब्लास्ट में  शीला पांडेय के घर का सामान पूरी तरह जल गया . विस्फोट इतना तीव्र था कि पडोसी विजय देवेंद्र के घर की दीवार और घर का अन्य सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया.  रावली कैंप फायर स्टेशन के इंचार्ज जी,एच खरटमल ने बताया कि हमें महिला के घर से एक सोने का हार और 9,250 रुपये नगद मिले थे जिसे  वडाला ट्रक टर्मिनल पुलिस को सौंप दिया गया है. आग बुझाने के लिए 3 फायर टेंडर, 2 जंबो टैंकर की सहायता ली गयी,  आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की  गाडियों को रावली कैंप, वडाला, व चेम्बूर फायर स्टेशनों से लाया गया था. इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. 

सिलेंडर ब्लास्ट से गोदाम जल कर खाक, कोई हताहत नहीं

घाटकोपर पश्चिम के लक्ष्मी नारायण मार्ग स्थित रमणीक विला इमारत के कंपाउंड में सुबह 6.15 बजे आग लग गई जिसमे रखे कई गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इसके अलावा 2 गोदाम और पार्क की गई कई बाइक भी जल कर खाक हो गई. रमणीक विला इमारत का पिछला हिस्सा भी आग की चपेट में आ गया, हालांकि इमारत में रहने वालों को कोई शारीरिक छति नही पहुँची. सभी निवासी सुरक्षित बाहर निकल गए.