governor-bhagat-singh-koshyari-to-visit-delhi-tomorrow-statement-chhatrapati shivaji maharaj-possibility-senior-meetings

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) ने छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके बाद राज्य में उनके ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

    इसी बीच खबर मिली है कि, भगत सिंह कोश्यारी 24-25 नवंबर को दिल्ली (Delhi) का दौरा करने वाले है। वहीं, वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और केंद्र में वरिष्ठ अधिकारियों से मिल सकते है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि, छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद में कोश्यारी के दिल्ली में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करने वाले हैं। 

    छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) को लेकर राज्यपाल कोश्यारी के विवादित बयान को लेकर राज्य में पिछले तीन-चार दिनों से आंदोलन जारी है। महाविकास अघाड़ी के नेताओं सहित अन्य नेताओं ने भी राज्यपाल का विरोध किया है। इन नेताओं ने मांग की है कि कोश्यारी को राज्यपाल के पद से हटाया जाना चाहिए।

    उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज सभी के लिए एक आदर्श हैं। लेकिन, राज्यपाल कोश्यारी पिछले एक साल में कुछ बयानों के कारण मुश्किल में पड़ गए हैं। उनके इस बयान की वजह से अब बीजेपी की मुश्किलें बढ़ गई है। 

    भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य उच्चाधिकारियों से उन्हें उम्र और स्वास्थ्य के आधार पर जिम्मेदारी से मुक्त करने का अनुरोध कर चुके हैं। लेकिन, अब कोश्यारी के खिलाफ बढ़ते विवाद को देखते हुए अब राज्यपाल को लेकर पार्टी के आलाकमान फैसला ले सकते है। 

    सूत्रों ने स्पष्ट किया कि राज्यपाल के नई दिल्ली दौरे के संबंध में अभी राजभवन की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और कार्यक्रम और बैठकों का ब्योरा अभी तय नहीं किया गया है।