rana
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. मुंबई (Mumbai) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहाँ की भायखला महिला जेल में बंद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और तलोजा जेल में बंद उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) आज भी राहत नहीं मिल सकी है। जी हाँ, उनकी जमानत अर्जी पर आज होने वाली सुनवाई कल यानी 30 अप्रैल दोपहर 2.45 बजे तक के लिए टल गई है। 

    बताया गया है कि आज सिर्फ मुंबई पुलिस ने इस केस में अपना जवाब दाखिल किया है। अपने रिप्लाई में खार पुलिस ने दोनों पर दर्ज 6 केस का हवाला देते हुए उनकी जमानत का विरोध किया है।

    अब कल यानी शनिवार को इस मामले में दोनों पक्ष ही बहस करेंगे। पता हो कि दोनों को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा एक अन्य FIR में उनके खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और पुलिसकर्मियों से बदसलूकी का भी आरोप है। इससे पहले दूसरी FIR की को रद्द करने की याचिका पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से खारिज हो चुकी है।

    गौरतलब है कि नवनीत राणा (Navneet Rana) ने बेटी ने बीते गुरूवार को अपने घर अमरावती में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ किया था। पता हो कि मुंबई में हनुमान चालीसा विवाद के चलते निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल राणा दंपत्ति ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कही थी। इसके बाद शिवसेना ने ही राणा दंपत्ति पर केस दर्ज कराया था।

    वहीं नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर खार थाने में जातिगत आधार पर प्रताणित करने का एक गम्भीर आरोप लगाया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने भी अपनी तरफ से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें नवनीत राणा अपने पति के साथ आराम से चाय पीती हुईं दिखाई दी थी।