rana
FIle Pic (ANI)

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. दिन की बड़ी खबर के अनुसार हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Controversey) मामले में आज यानी बुधवार को सेशन्स कोर्ट से अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को सशर्त जमानत (Navbeet Rana-Ravi Rana Got Bail) मिल गई है। इसके तहत राणा दंपत्ति को कोर्ट से 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिलने के बाद अमरावती में उनके घर पर अब खुशी का माहौल दिख रहा है। साथ ही यहाँ पर सभी जगह जय श्रीराम के नारे भी लगाए जा रहे हैं।

    हालंकि आज कोर्ट ने जमानत देते हुए रना दंपति के लिए कई शर्तें भी रखी हैं। इसके तहत : 

    • कोर्ट के आदेशानुसार राणा दंपति मीडिया से बात नहीं कर सकते। 
    • वे सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकते। 
    • कोर्ट ने दंपति से दोबारा ऐसा कोई अपराध नहीं करने को कहा। 
    • उन्हें पुलिस स्टेशन में अटेंडेंस देने जाना होगा, जिसके पहले पुलिस उन्हें 24 घंटे पहले नोटिस देगी।
    • अब अगर वे फिर से ऐसा अपराध करते हैं, तो उनकी जमानत रद्द हो जाएगी। 

    ऐसा भी बताया जा है कि राणा दंपति आज शाम को ही जेल से बाहर आ सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले विशेष न्यायाधीश आरएन रोकडे ने सोमवार के लिए आदेश सुरक्षित रख लिया था लेकिन आदेश इसलिए नहीं दिया जा सका क्योंकि कोर्ट अन्य मामलों में व्यस्त थी। वहीं अब इन सब के बीच बीएमसी की टीम रवि राणा के मुंबई के खार स्थित फ्लैट में जाएगी। दरअसल बीएमसी ने रवि राणा को अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी किया था जिसकी जांच के लिए आज बीएमसी की टीम उनके आवास जाएगी। 

    पता हो कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा के बाद खड़े हुए विवाद में निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद आज यानी 4 मई को उन्हें सशर्त जमानत कोर्ट से दी गई है।