Maharashtra Corona: Health Minister Rajesh Tope said - Restrictions can be extended even from May 1

    मुंबई. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के वर्ग सी की परीक्षा 24 अक्टूबर और वर्ग डी की परीक्षा (Examination) 31 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इस बात की घोषणा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने की है। उस परीक्षा को लेकर टोपे ने  सम्बन्धित विभागों से करीब तीन घंटे मंथन करने के बाद यह ऐलान किया। टोपे ने कहा कि चूंकि परीक्षा के दोनों दिन रविवार है, इसलिए स्कूल आसानी से उपलब्ध रहेंगे। 

    उन्होंने कहा कि परीक्षा की तैयारी के लिए डैशबोर्ड, परीक्षा केंद्रों की जानकारी एक अक्टूबर तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। टोपे ने यह भी बताया कि छात्रों को परीक्षा के लिए 9 दिन पहले हॉल टिकट (Hall Ticket) जारी किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के 6205 पदों के लिए यह परीक्षा ली जानी है। इससे पहले यह परीक्षा 25 और 26 सितम्बर को आयोजित की गई थी, लेकिन शुक्रवार की रात को अचानक इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया था। सरकार के इस फैसले पर छात्रों ने कड़ी नाराजगी जताई थी ।   

    ऑडियो क्लिप की होगी जांच

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नौकरी में सफलता दिलाने के नाम पर कथित रूप से वायरल ऑडियो क्लिप में कोई तथ्य पाया गया तो इसकी जरुर जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में मिली शिकायत के आधार पर पुणे और अमरावती एसपी को पत्र लिख कर सूचित किया गया है। नेता विपक्ष देवेन्द्र फडणवीस ने भी इस परीक्षा में दलालों के सक्रिय होने का आरोप लगाया था। टोपे ने छात्रों से कहा है कि वे किसी तरह के अफवाहों पर विश्वास न करें। उन्होंने कहा कि अगर संबंधित छात्रों और अभिभावकों को किसी भी गलत काम की जानकारी मिलती है तो वे इसकी सूचना नजदीकी पुलिस स्टेशन को दें।